मै एक हिन्दू हूँ और मुझे इस बात पर गर्व है। जब बाकी लोग गुफा में रहते थे और नंगे घूमते थे उस समय हमने हड़प्पा जैसे नगर बसा लिए थे।

मै एक हिन्दू हूँ और मुझे इस बात पर गर्व है। 
जब बाकी लोग गुफा में रहते थे और नंगे घूमते थे उस समय हमने हड़प्पा जैसे नगर बसा लिए थे। जब लोग जानवरों को मारकर खाते थे तब हमने धरती से अनाज उगाना शुरु कर दिया था। जब लोग भाषा का मतलब नहीं जानते थे तब हमने विद्यालय खोल लिए थे। मैं अपनी जन्मभूमि को माता से बढ़कर मानता हूँ क्योंकि माता तो सिर्फ जन्म देती है पर मातृभूमि हमें जीवित रहने के लिए आहार  देती है। मैं नदियों और गाय को भी माता मानता हूँ  क्योंकि  जल ही जीवन है और गाय का दूध सबसे शुद्ध। मैं किसी भी धर्म या जाति के लोगों को कभी नहीं मारता। मैं धर्मसहिष्णु हूँ और इतिहास इस बात का गवाह है। लेकिन जब किसी भी धर्म के लोग मेरे भाई बहनों को मारेंगे फिर मैं सिंह बनकर तबाही मचाता हूँ।

Comments